Vrat Sabudana vada recipe in hindi

0
Vrat Sabudana vada recipe in hindi


व्रत साबूदाना वडा बहुत ही टेस्टी व्यंजन है, और आमतौर पर व्रत में साबूदाने से बने हुए व्यंजन खाए जाते हैं. इसी तरह का एक व्यंजन व्रत साबूदाना वडा मैं आज बना रही हूँ. तो आइये बनायें व्रत साबूदाना वडा रेसिपी

सामग्री ( Ingredients )

1 ½ कप                 - साबूदाना – sago
200 ग्राम                 - आलू   - boiled potato 
3 हरी मिर्च                - बारीक कटी हुयी   - green chili 
1 चम्मच                  - काली मिर्च    - black pepper
2 चम्मच                  - सेंधानमक या स्वादनुसार   - rock salt 
1 कप                    - देशी घी    - ghee

विधि / How to Make Vrat Sabudana Vada


सबसे पहले साबूदाना वडा बनाने के लिए साबूदाना को 2 घंटे के लिए पानी में भिगोने रख दें. 2 घंटे में साबूदाना फूलकर तैयार हो जाएगा तब तक गैस ऑन करें और गैस ऑन करने के बाद कुकर में आलू को बॉईल होने के लिए रख दें. जब आलू बॉईल हो जाए तब आलू को निकाल लें और ठंडा कर लें. आलू ठंडा करने के बाद आलू को छील कर तैयार कर लें.

अब एक प्लेट लें और उसमें साबूदाने को डालें और आलू डालें अब दोनों को अच्छे मिक्स कर लें. इसके बाद इसमें कालीमिर्च, हरीमिर्च, और सेंधानमक ऐड करें और सब मसालों को बहुत ही अच्छे से मिला कर तैयार कर लें. जब मसाला अच्छे से मिक्स हो जाए तब इसे 5 मिनट के लिए रख दें.

अब गैस ऑन करें और कढाई में घी गर्म होने के लिए रख दें जब घी गर्म हो जाए तब साबूदाना के गोल लड्डू के आकार वडा बना लें. इसी तरह सभी वडा को रेडी करके रख लें. अब वडा को एक-एक करके घी में डालें और वडा को ब्राउन होने तक तल लें. इसके बाद साबूदाना वडा को किसी प्लेट में निकाल लें अब व्रत में खाए जाने वाला साबुदान वडा तैयार है.



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप इस रेसिपी से जुड़े सुझाव हमें कमेंट बॉक्स में शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !