Aloo dahi ki sabzi vrat recipe

0
आलू को हम व्रत में उबाल कर आसानी से और बहुत जल्दी तैयार कर खा सकते है. लेकिन सादा उबला आलू खाने में कोई टेस्ट नहीं होता है लेकिन आलू को थोडा कुछ ही सामग्री के साथ मिलकर एक नयी रेसिपी तैयार हो जायेगी और वो काफी टेस्टी भी लगेगी. आज मैं ऐसी ही एक व्रत में खायी जाने वाली रेसिपी तैयार कर रही हूँ. तो आइये बनाये व्रत स्पेशल दही आलू रेसिपी

सामग्री ( Ingredients )

2 कप                        - दही – curd
300 ग्राम                   - आलू     - boiled potato
2 चम्मच                    - जीरा   - cumin
1 चम्मच                    - कालीमिर्च दरदरा पीस लें - black pepper  
1 चम्मच                    - सेंधानमक या स्वादनुसार   - rock salt 
2 चम्मच                    - देशी घी    - ghee

विधि / How to Make Vrat Dahi Aloo


सबसे पहले गैस ऑन करें और एक कुकर लें, और कुकर में आलू डालें और बॉईल करने रख दें. कुकर में दो सीटी आने के बाद गैस बंद कर दें और आलू को निकाल लें. अब आलू को थोडा ठंडा हो जाने दें. जब आलू ठंडा हो जाए तब आलू को छीलकर तैयार कर लें.

अब दोबारा गैस ऑन करें और गैस पर कढाई गर्म होने रख दें जब कढाई गर्म हो जाए तब कढाई में 2 चम्मच देसी घी डालें. जब घी गर्म हो जाए तब इसमें जीरा डालें और जजीरा को अच्छे से भून लें. जब जीरा भुन जाए तब उसमें कालीमिर्च डालें और मिक्स कर दें.

अब आलू को फोड़कर कढाई में डालें और 2 मिनट तक अच्छे से फ्राई कर लें. अब इसमें एक कप पानी डालें और साथ में ही दही भी ऐड कर दें. अब दही को लगातार चलाते रहें. अब इसमें नमक ऐड कर दें और 5 मिनट तक चलाते रहें. अब व्रत के दही आलू की रेसिपी तैयार है.



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप इस रेसिपी से जुड़े सुझाव हमें कमेंट बॉक्स में शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !