How to Make Chilla Recipe For Kids | Chilla Recipe

0

हैलो दोस्तों आज मैं बनाने जा रही हूँ एक ऐसी रेसिपी जो बच्चों के लिए बहुत ही स्पेशल है, बच्चे इसे खास पसंद करते हैं।  लेकिन ऐसा भी नहीं की बड़ों को पसंद न हो इसे जो भी खायेगा उसे ये डिश बहुत पसंद आएगी।  ये एक ऐसी डिश है जो बहुत ही आसानी से और कहें तो चुटकियों में तैयार हो जाती है।  इस डिश को बनाने के लिए हमें बहुत ज्यादा सामग्री की जरुरत नहीं होती है तो इसे घर में मौजूद चीजों से ही बनाया जा सकता है। 

इस डिश को बनाने के लिए चावल या तो बेसन और सूजी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन में यहाँ इसे चावल के आटे से बना रही हूँ. तो आइये बताते है ये मजेदार चीला डिश  ( How to Make Chilla Recipe )

 Ingredients for Chilla Recipe for Kids 

1 कप      - चावल का आटा

1/2 प्याज    - बारीक कटी हुयी 

1/2 कप  हरा धनियाँ - बारीक कटा हुआ 

4 हरी मिर्च     - बारीक कटी हुयी 

1/2 चम्मच हल्दी पाउडर 

1/4 सादा नमक या स्वादनुसार 

1 चुटकी जीरा 

ये मात्रा अपने अनुसार लें जितना आप बना रही है. 

 How to Make Chilla Recipe For Kids 

आइये बनाते हैं सबसे पहले हम एक एक भगोनी लेगे।  अब हम उसमे चावल के आटे को उसमे डाल लेंगे फिर हम इसमें एक-एक कर के सामग्री को डालते जायेगे जैसे कि प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया, और हल्दी पाउडर और नमक और अब हम इन सभी चीजो को अच्छे से मिक्स कर लेंगे। ध्यान रखें इसे पतला न करें । चीला के लिए थोड़ा गाढ़ापन रखें। इससे चीला रेसपी ( Chilla Recipe ) बनाने में आसानी होगी। 

अब इसमें थोडा-थोडा करके पानी डालेगे जितना हमें जरूरत हो इसे हमें पेस्ट सा बना लेना है । जब ये पेस्ट सा बन जाये तब हम गैस पर एक पैन गर्म होने रख देंगे । जब पैन गर्म हो जाये तब उस पर हमने तैयार किया हुआ चीला ( Chilla ) बनाने के लिए पेस्ट डालेंगे।  गैस का फ्लेम कम कर देंगे और उसको अच्छे से सिकने देते है । साइड में आयल को लगा लेंगे और उसको पलट कर हम दूसरी साइड को भी हम सेंक लेंगे । 

चीला ( Chilla ) को दोनों तरफ अच्छे से सेंक लेना है । अगर कच्चा रह गया तो इसका टेस्ट ख़राब लगेगा और आपका बच्चा इसे पसंद करेगा । इसलिए चीला रेसपी ( Chilla Recipe  )ध्यान रखें  चीला ( Chilla ) को अच्छे पका लें।  चीला ( Chilla ) जब दोनों तरफ सिक कर तैयार हो जायेगा । तब ये चावल का चीला का नास्ता ( Chilla  Breakfast ) बनकर तैयार है. आपको मेरी बनाई ये चीला रेसपी ( Chilla Recipe ) कैसी लगी, आप कमेन्ट में जरूर बताएं। 




How to Make Sun Flower Mathri

How to Make Rose Mathri


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप इस रेसिपी से जुड़े सुझाव हमें कमेंट बॉक्स में शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !