Parle-G biscuit swiss roll / How to make parle-g sweet

0
पारले जी बिस्किट से बनायें चोकलेट रोल जैसी रेसिपी. ये रोल बिल्कुल चोकलेट के रोल जैसा ही दिखेगा और खाने में बहुत ही टेस्टी लगता है. ये एक नई रेसिपी है. तो आइये मिलकर बनाते हैं ये स्वादिष्ट पारले जी बिस्किट से बनी लाजवाब रेसिपी.

सामग्री ( Ingredients )

2 पैकेट      - पारले जी बिस्किट 
2 पीस        -  बटर    - Butter 
3 चम्मच     - कोको पाउडर पानी डाल कर घोल बना लें  - cocoa powder 
2 चुटकी        - इलाइची पाउडर   - cardamom
3 चम्मच       - बूरा या पिसी हुयी चीनी  - sugar 
1/2 कप        - दूध  -मिल्क 
1/2 कप         - नारियल पाउडर   - coconut powder 
3 चम्मच         - देसी घी   - ghee

विधि /  Parle-G biscuit Swiss Roll


सबसे पहले बिस्किट लें और मिक्सी के जार में पीस के तैयार कर लें. बिल्कुल पाउडर के जैसा पीस लेना है.  अब एक प्लेट लें और उसमें बिस्किट पाउडर को प्लेट में कर लें. अब इसमें कोका पाउडर का घोल ऐड कर दें. और मिक्स करें, अब एक टुकड़ा बटर लें और उसे भी मिक्स कर लें. अब दो चम्मच पिसी हुयी चीनी  डालें और मिक्स करें. 

अब एक चम्मच घी डालें और फिर मिक्स करें. अब दूध से इसे आटे की तरह गूंथ लें. अब 5-10 मिनट के लिए रख दें. अब नारियल ले जो कद्दूकस किया हुआ है, अब इसमें इलाइची और बटर को नारियल में अच्छे से मिक्स कर लें. अब इससे में 1 चम्मच चीनी और 1 चम्मच दूध डालें और मिक्स कर लें.  लेकिन ये ज्यादा गीला न हो. अब पारले जी का जो आटा गूंथा है उसे एक फॉयल पेपर लें और उसपर हाथ के सहारे या बेलन से फैला लें. अब नारियल पेस्ट उसके ऊपर लगायें. 

अब फॉयल पेपर से रोल बनाना शुरू करें लेकिन फॉयल पेपर को साथ में लपेटें नहीं उसे साथ ही साथ हटाते जाए. अब जब फोल्ड हो जाए तब 3-4 घंटे के लिए फ्रीज में रख दें जब 3-4 घंटे हो जाएँ तब इसे निकाल लें और पीस कर सकते हैं. रोल बहुत ही स्वादिष्ट बनेगा.



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

आप इस रेसिपी से जुड़े सुझाव हमें कमेंट बॉक्स में शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !